जल्द आएगा रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 का पेगासस लिमिटेड एडिशन।

रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी मोटरबाइक classic 500 का एक नया लिमिटेड एडिशन लांच करने जा रही है। जिसका नाम पेगासस तय किया गया है। रॉयल एनफील्ड इसे यूरोप, यू.एस, ऑस्ट्रेलिया व भारतीय बाज़ारो में उतार सकता है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 का पेगासस लिमिटेड एडिशन द्वितीय विश्व युद्ध में ब्रिटिश पैराट्रूपर द्वारा प्रयोग में ली जाने वाली Royal Enfield WD/RE उर्फ़ “Flying Flea” के नाम से लोकप्रिय बाइक से प्रेरित है। जिसका उपयोग ब्रिटिश आर्मी द्वारा रेडियो संचार क्षेत्र से वंचित जगहों पर जल्द से जल्द सूचनाएं पहुंचने के लिए किया जाता था। यह एक लाइटवेट बाइक थी जिसे पैराशूट द्वारा छोड़ा व ग्लाइडर्स में ले जाया जा सकता था। 

Flying Flea during World War II
Royal Enfield WD/RE 125 aka FLYING FLEA

रॉयल एनफील्ड इस लिमिटेड एडिशन के लिए केवल 1000 यूनिट ही बनाएगी, जिसके 190 यूनिट ब्रिटेन250 यूनिट्स भारत में बेचे जाएंगे। इस लिमिटेड एडिशन की बुकिंग जुलाई 2018 से शुरू होंगी। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 के इस लिमिटेड एडिशन को भी फ्लाइंग फ़्ली के दो रंगो – सर्विस ब्राउन और ऑलिव ड्रैब ग्रीन में लांच करेगी।

क्या होगा नया रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन में ?

लिमिटेड एडिशन के फ्यूल टैंक पर रॉयल एनफील्ड बाइक का सीरियल नंबर प्रिंट कर देगी, जिससे प्रत्येक बाइक अद्वितीय हो जाएगी। इसी के साथ द्वितीय विश्व युद्ध में प्रयोग में ली जाने वाले कैनवास बैग्स भी कंपनी बाइक के साथ देगी।बाइक के एयर फ़िल्टर बॉक्स पर भी एक चमड़े का पट्टा दिया जाएगा जो की सेना की पहचान है। इस लिमिटेड एडिशन के साइलेंसर व रिम्स ब्लैक कलर में मिलेंगे, वही ब्राउन हैंडलबार ग्रीप और हेडलाइट बेज़ल ब्राउन कलर की दी जाएगी। 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन : इंजन

194 kg भार वाली रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने क्लासिक सीरीज का ही 499 cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। जो की 27.2 bhp पावर और 41.3 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने म सक्षम है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन : क़ीमत?

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 के इस लिमिटेड की कीमत 4,999 ब्रिटिश पौंड तय की है। हलाकि भारतीय बाज़ारो के लिए इसके कीमत की रॉयल एनफील्ड की तरफ से कोई आधिकारिक रूप से पुष्टि अभी तक नहीं की गयी है।

Leave a Reply