नयी Jaguar F-type SVR की बुकिंग हुयी शुरू।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपनी सबसे तेज उत्पादन वाली कार F-type SVR की बुकिंग शुरू कर दी है। नयी जैगुआर F-type SVR पहले से कही ज्यादा हलकी, बोल्ड व तेज़ है।

Jaguar F-TYPE SVR को जगुआर लैंड रोवर इंडिया की Special Vehicle Operations (SVO) टीम ने डेवेलप किया है। इसके इंजीनियरों और एयरोडायनामिक विशेषज्ञों की टीम ने F-type SVR के प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए हर संभावित पहलू की जांच की है।

F-type SVR : इंजन

F-type SVR में जैगुआर ने 5L Supercharged V8 इंजन दिया है। यह 6,500 rpm पर 567 bhp और 3,500 rpm पर 700 Nm टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

जैगुआर F-type SVR मात्र 3.7 सेकण्ड्स में 0 से 100 KMPH अर्जित कर सकती है और 322 KMPH की टॉप स्पीड पर पहुंचने में सक्षम है। 

F-type SVR : Design

कार के इंटीरियर की बात की जाये तो F-type में SVR परफॉरमेंस सीटें दी गयी हैं, जो गतिशील ड्राइविंग के समय एक बेहतर सपोर्ट देने में सहायक है। साथ ही ड्राइविंग अनुभव/एक्सपीरियंस को ओर बढ़ने के लिए इसकी सीटों में भी एयर वेंट्स दिए गए है।

इसके अलावा F-type की सीटों में मैग्नीशियम का इस्तमाल किया गया है। जिसके फलस्वरूप इसकी सीटों के वजन में पुराने मॉडल की तुलना में 8 किलो की कमी लायी जा सकी है।

वही कार का exhaust system, टाइटेनियम और इनकोनल धातु का बनाया गया है जिससे इसके वज़न में 16 Kg की कमी हासिल की जा सकी है। साथ ही इसका 20” एलाय व्हील 13.8 Kg बचाते है। 

इसके पिछले हिस्से में बड़ा bearing उपयोग में लिया गया है जो की इसकी stiffness को 37% बढ़ाते है।

F-type SVR : क़ीमत

टाटा ग्रुप की इस लक्ज़री स्पोर्ट्स कार की क़ीमत 2.65 करोड़ रुपए तय की गयी है।

Leave a Reply