मारुती सुजुकी ने छुआ 3 लाख आटोमेटिक कारों की सेल्स का आंकड़ा 

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने आज मीडिया को बतया कि कंपनी ने आटोमेटिक गियर वाहनों में 3 लाख के आंकड़े को पर कर लिए है। इसी के साथ मारुती देश में सबसे अधिक AMT सेगमेंट बेचने वाली कार भी बन गयी है।

मारुती कारों में आटोमेटिक गियरट्रैन/ट्रांसमिशन AGS (Automatic Gear Shift) के साथ आता है। जिसकी शुरुवात मारुती सुजुकी ने 2014 में अपनी हैचबैक Celerio के साथ की थी। हाल ही में मारुती ने सर्वाधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रीजा को AGS के साथ लांच किया था।

इस मौके पर मारुती सुजुकी के मार्केटिंग व सेल्स के Senior Executive Director, श्री आर. एस. कल्सी ने कहा कि, “मारुति सुज़ुकी में हम अपने ग्राहकों को सबसे बेहतर तकनीक और आरामदायक यात्रा मुहैया कराते हैं। ऑटो जगत में क्रांति ला देने वाला ऑटो गियर शिफ्ट ऐसे ग्राहकों को बेहद सहूलियत देता है जो ऑटोमैटिक कारों के साथ माइलेज मिलने की भी उम्मीद करते हैं। इस गियरबॉक्स को ग्राहकों ने बहुत पसंद किया है और कंपनी ने पिछले 5 साल में 3 लाख यूनिट AMT कार बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है।  Two-Pedal तकनीक से लैस ये ऑटोमैटिक गियरबॉक्स काफी कारगर है और वित्तीय वर्ष 2018-19 में मारुति सुज़ुकी 2 लाख AMT कारें बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है।”  

वर्तमान में मारुती अपने Alto K10, WagonR, Celerio, Swift, IGNIS Dzire व Vitara Brezza के साथ AGS ऑप्शन उपलब्ध करवा रही है। 

वर्तमान में Celerio की 43% सेल्स का हिस्सा AGS वैरिएंट्स का है। वही मारुती की प्रीमियम हैचबैक Ignis में यह आंकड़ा 28% व कॉम्पैक्ट सेडान Dzire में 17% है।

2 COMMENTS

  1. Dear Sir, please tell something about future of tata nano, is it closed finally, what is decision of TATA MOTORS regarding same, from long time no latest model launch news is coming after 2015 GEN-X.

Leave a Reply