5 लाख में सबसे अच्छी कार।

सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवाल सर आप मुझे क्या 5,00,000 से कम की बेस्ट कार बता देंगे? इस सवाल का जवाब मैंने हर बार देने की कोशिश की है, कभी वीडियो बनाकर कभी कमेंट में रिप्लाई कर के, मगर कभी खत्म नहीं होगा यह सवाल क्यो? तो फिर मुद्दे की बात पर आता हूँ, और फिर तुरंत शुरू हो जाता हूं। पहली कार है। 

TATA NANO [ ₹ 2.15 से ₹ 3.12 लाख रुपये]

कहने को तो यह का सबसे सस्ती कार है, सचमुच में सस्ती है लेकिन कोई भी उसकी तरफ देख ही नहीं रहा है, वजह भी है एक तो सर्विस क्वालिटी, पार्ट्स भी मार्केट में अवेलेबल नहीं है, लाइफ को लेकर भी थोड़ा डाउट बने हुए हैं, हालांकि जो लोग इसे खरीदते हैं वह इस से खुश है, चलिए इसकी भी कुछ अच्छाइयां बता देता बहुत अच्छा एवरेज देती है साथ ही साथ एयरकंडिशनर बहुत अच्छा है। इंजन भले ही छोटा है, लेकिन इस कार को लोग लेह-लद्दाख की पहाड़ियों तक ले जाते हैं कोई दिक्कत भी नहीं देती है। और सबसे चौकाने वाली बात यह है कि यह कार automatic transmission system के साथ भी मौजूद है, यानी कि हर परिस्थिति में कार तो अच्छी है बस लोगों को डाउट बने हुए हैं इसके बारे में। Tata Nano624cc का petrol engine जो 38ps की पावर देता है कार 4 speed मैनुअल और 5 स्पीड automatic transmission system के साथ आती है।

फ्रंट में ग्रिल, क्लियर हेड लैम्प, रियर में engine दिया गया है।
कमियाँ भी है power कम तो है, पीछे की सीट पर Engine वाइब्रेशन आती है। Power विंडो भी मौजूद है, यह कार अपने पेट्रोल इंजिन से सिटी में 18kmpl और highway पर 22kmpl का एवरेज आसानी से दे देती है।
यह यह कार काफी लंबे समय से बहुत कम गिनती में बिक रही है, उसकी वजह लोगों का इस पर लॉन्ग टर्म रिलायबिलिटी के उठाने वाले क्वेश्चन है, यह कार Tata Motors के लिए घाटे का सौदा है, फिर भी इस कार का टाइम टू टाइम प्रोडक्शन किया जाता है, हालांकि यह कार इंडिया की सबसे कम बिकने वाली कारों में शामिल है, यह एक मंथ में 100 से लेकर 700 कार बेच पाती है।

यही वजह है की gaadify इस कार को को रिकमंड करने से हिचकिचाते हैं।

DATSUN RediGo [ ₹ 2.41 से ₹ 3.74 लाख रुपये]

ध्यान से देखा जाए तो डेटसन इंडिया में सबसे लास्ट में आई है, उसकी यह कार भी देर से एंट्री हुई है। लेकिन उसके बाद भी अच्छे एवरेज और लाइट वेट डिजाइनिंग साथ ही साथ एक अच्छे पेट्रोल इंजन के होने की वजह से इस कार ने धीरे-धीरे भारतीय मार्केट में अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी है। यह कार दो इंजन का एजेंट में इस समय अवेलेबल है एक 800 सीसी का इंजन जोकि 54PS की पावर देता है, साथ में एक पेट्रोल इंजन जो कि 1 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है 68PS इसकी पावर देता है।
कार में स्टाइलिश हेडलाइट बड़ी सी डिजाइनिंग grill जिसमें crome भी लगा हुआ है, साथ में DRL लैंप के भी ऑप्शन है, दरवाजे बड़े हैं जिसकी वजह से कान में भीतर जाना आना आसान है, कार में 13″ इंच के टायर के ऑप्शन है।Datsun redi-go

कार के इंटीरियर में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है साथ ही साथ इंटीरियर रूम लैंप, तीन सपोक स्टीयरिंग व्हील, AC, हीटर, पावर विंडो, 12v power socket और बेसिक इंफोटेनमेंट सिस्टम जो फ्रंट के दो speakar के साथ आता है, mid में एवरेज मीटर, distance to empty मीटर भी फायदेमंद है. कार में रिमोट लॉकिंग और सेंट्रल लॉकिंग भी मौजूद हैं, सेफ्टी और security के पॉइंट से कार में ड्राइवर साइड एयरबैग और immobilizer भी मौजूद है।
यह कार सिटी में 14-16 और हाईवे पर 18 से 21 किलोमीटर पर लीटर का एवरेज आसानी से दे सकती है Gaadify इसके 1 लीटर इंजन को रिकमेंड करता है, अगर आपका बजट किसी भी हालत में 1 लीटर इंजन नहीं परचेस कर सकता तो ही आप 800 सी सी इंजन को चुन सकते हैं।

Renault Kwid [ ₹ 2.61 से ₹ 4.49 लाख रुपये]

Renault Kwid भारतीय मार्केट में बहुत ज्यादा पुरानी नहीं है लेकिन यह आपने कॉन्पैक्ट एसयूवी जैसे लुक्स की वजह से युवाओं में लोकप्रिय हो गई यह कार कई बार इंडिया की टॉप 10 सेलिंग कार में शामिल हो चुकी है, कार अपने ज्यादा जगह ज्यादा बूट स्पेस के लिए मशहूर है।
कार के फ्रंट में डबल ब्लैक ग्रिल गोल हैडलाइन साथ में पावर इंडिकेटर फ्रंट फॉग लैंप ब्लैक क्लॉडिंग के साथ आती है. कार में 13 इंच के व्हील्स मौजूद है, कार अपने 800 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ 56ps और 1.0L engine से 68PS की पावर देता है, जो इस लाइट वेट कार के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

Renault Kwidइंटीरियर के मामले में कार में ब्लैक कलर का डैशबोर्ड, AC, हीटर, टच स्क्रीन नेविगेशन, यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ, पावर सॉकेट और डबल स्पीकर के साथ आती है, के साथ-साथ गियर शिफ्ट इंडिकेटर, सन वाइजर, इलेक्ट्रिकल पावर स्टीयरिंग, सेफ्टी के तौर पर काल में ड्राइवर साइड एयरबैग सिक्योरिटी पर इंजन इमो Browser के साथ आती है यह कार प्रैक्टिकल कंडीशन में सिटी में 14-16 और हाइवे पर 18-20 km पर लीटर का एवरेज आसानी से दे देती है।
Gaadify इस कार के 1 लीटर पेट्रोल इंजन को ज्यादा बेहतर और रिलाएबल फील करते हैं, इस कार के climber वेरिएंट को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है, जोकि 1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है, क्विड ऑटोमेटिक के साथ भी उपलब्ध है जिसे वह easy-R के नाम से पुकारती है यह एक स्टेप थ्रू ऑटोमेटिक है जो कि पहली बार ड्राइविंग कर रहे लोगों के लिए काफी आरामदायक और सुविधाजनक है।

Maruti Suzuki Alto 800 [ ₹ 2.45 से ₹ 3.76 लाख रुपये]

Maruti Suzuki Alto इंडिया की सबसे ज्यादा दिखने वाली भरोसेमंद और इजी टू रिपेयर काल है यही वजह है कि यह कार सबसे ज्यादा बिकती है भारतीय मार्केट में बिकने वाली है कार सबसे पुरानी भी है यही वजह है कि यह कार कुछ आउटडेटेड भी है लेकिन अपने इजी टू रिपेयर एंड इजी ऑन पॉकेट होने की वजह से अपना दबदबा आज भी कायम रखे हैं यह कार अपने 800 सी सी पेट्रोल इंजन से 48 पी एस की पावर देता है यह कार भारतीय मार्केट में फाइव स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ आती है, यह कार factory fitted CNG Kits के साथ भी उपलब्ध है।
कार exterior से काफ़ी कंटेंपरेरी दिखती है ब्लैक कलर की ग्रिल, क्लियर हेड लाईट, फॉग लैंप फ्रंट में मौजूद है, orvm भीतर से एडजस्ट हो सकते है, कार में 12″के टायर्स का इस्तेमाल किया गया है।

Maruti alto 800कार के interior मे ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है, यह कार AC हीटर म्यूजिक सिस्टम, ड्राइवर साइड एयरबैग, 12v power socket, power विंडो के साथ आती है।
800 सी सी पेट्रोल इंजन के साथ सिटी में 15-17 और highway पर 19-20 किलोमीटर पर लीटर का ऐवरेज आसानी से दे देती है, लेकिन यह कार कम पावर होने की वजह से ओवरब्रिज पहाड़ी रास्तों पर फुल लोड के साथ AC ऑन होता है तब तकलीफ देती है इसलिए gaadify.com इसी Alto के 1 लीटर K10 इंजन को रिकमंड करती हैं।

Alto K10 [₹ 3.26 से ₹ 4.15 लाख रुपये]

Alto K10 अपने 1 लीटर K10 इंजन के साथ 68 पी एस की पावर देती है यह कार पेट्रोल के साथ-साथ CNG में भी उपलब्ध है जोकि 59PS की पॉवर देता है यह काम ऑटोमेटिक एएमटी टाइप ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ उपलब्ध है
कार स्टीयरिंग काफी खूबसूरत दिखती है और यह कार Alto से थोड़ी ज्यादा लंबी भी है इस कार में डबल स्टेज फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप, क्लियर हेड लाईट के साथ उपलब्ध है इस काल में थर्टीन इंच के व्हील्स मौजूद है।

Maruti Suzuki Alto k10कार डबल कलर इंडिया के साथ काफी खूबसूरत फील होती है इस कार में एयर कंडीशनर, हीटर, आरपीएम मीटर, 12 वोल्ट पावर सॉकेट, बेसिक इंफोटेनमेंट सिस्टम, usb पोर्ट, इनसाइड एडजस्टेबल o r v m अवेलेबल है, कार में पावर विंडो, एएमटी ऑटोमेटिक भी मौजूद है।
यह कार अपने 1 लीटर पेट्रोल इंजन से सिटी में 15-16km पर Liter और highway पर कार 18-20 kmpl का ऐवरेज आसानी से दे देती है कम बजट वाले लोगों के लिए यह कार है।

Hyundai eon [3.29 से 4.61 लाख रुपए]

हुंडई ईऑन यह कार भारत के दूसरे सबसे बड़े मैन्युफैक्चर हुंडई ने एंट्री लेवल के तौर पर भारतीय मार्केट में दी है, जिसे की कुछ लोग सेंट्रो का रिप्लेसमेंट कहते हैं। हालांकि यह कार उसके मुकाबले कुछ सस्ती भी थी, यह कार भारतीय मार्केट में 800 सी सी 56ps पॉवर और 1 लीटर कापा इंजन 69ps power के साथ मौजूद है।
यह का स्लिम ग्रिल, क्लियर हेडलाइट, फ्रंट फॉग लैंप, रियर spoiler, body color door handle, 13″tyre के साथ आती है।
कार के इंटीरियर में दो कलर का इस्तेमाल किया गया है, AC, हीटर, बेसिक infotainment system, 12v power socket, और sport variant में 6.2″ का touch screen भी मौजूद है।

पॉवर विंडों, key लेस entry और internally एडजस्टअबल orvm भी मौजूद है।
यह कार हुंडई के ब्रांड के भरोसे बिक रही है लंबे समय से बिकने के बाद भी यह कार सड़कों पर बहुत कम मात्रा में पाई जाती है लोगों को यह कार अंडर पावर फील होती है, कंपनी भी इस कार के मुकाबले अपने Grand i10, एक्सेंट और एलीट i20 पर ज्यादा भरोसा करती है, शायद हुंडई ने खुद ही इस ब्रांड को प्रॉपर ढंग से तो सपोर्ट करने की कोशिश नहीं की है।
इसका कार का 1 लीटर कापा इंजन अपने सेगमेंट के सभी इंजन में ज्यादा रिफाइंड और भरोसेमंद है,
लेकिन महंगी प्राइसिंग आज Hyundai के सपोर्ट ना होने की वजह से यह कार ज्यादा बिक नहीं सकी है। लेकिन Gaadify इस कार को रिकमंड करते लेकिन हम 800 सीसी इंजन से परहेज करने की सलाह देते हैं।

Tata Tiago [₹ 3.21 से ₹ 5.74 लाख रुपये]

टाटा टियागो Tata की एंट्री लेवल कार जिसका की Tata ने 2 साल पहले लॉन्च की थी, एंट्री लेवल इकलौती कार है जो कि पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध है। इस कार का पेट्रोल इंजन अपने सेगमेंट का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा पावर फुल है, यही एक बड़ी वजह है कि, यह कार ज्यादा पावरफुल होने की वजह, spacious और सही कीमत इस कार को टॉप टेन सेलिंग कार में शामिल कर देते हैं।
इस कार का डीजल इंजन इकलौता डीजल इंजन होने की वजह से लोगों को पसंद आता है यह इंडिया की सबसे सस्ती डीजल कार है।Tiagoयह काम अपने इंपैक्ट डिजाइन, स्माइलिंग ग्रिल, क्लियर हेडलाइट फॉग लैंप, रियर पार्किंग सेंसर, हाई माउंटेन स्टॉप लैम्प, रियर वाइपर, internally electric एडजस्टअबल orvm टर्न indicator, के साथ ही यह कार इस segment की सबसे बड़ी, ज्यादा Features की सबसे पावरफुल कार है।
यह कार आपने 1.2 Liter पेट्रोल इंजन से 85 पी एस की पावर और 1.05L डीजल इंजन से 70ps की पावर देती है यह कार फाइव स्पीड मेनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ फाइव स्पीड AMT में भी उपलब्ध है।
Interior quality इस कार की सबसे बेहतर है फिट एंड फिनिश भी अपनी प्राइस को जस्टिफाई करती है कार में 13″ इंच और 14″ के टायर्स मौजूद हैं, कार ड्राइविंग के लिए दो मोड उपलब्ध है इनके साथ साथ काफी परिष्कृत MID भी मौजूद है, जिसमें आप रियल टाइम एवरेज, ट्रिप एवरेज, जैसी कई काम की जानकारियां ड्राइव करते समय ही पा सकते हैं, यह का पावर स्टीयरिंग, ब्लूटूथ, मोबाइल sync, AC, हीटर, कोल्ड ग्लोव बॉक्स, पावर विंडो, इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल आउटसाइड रियर व्यू मिरर, audio माउंटेड कंट्रोल के साथ मौजूद है, यही सारे फीचर्स इस कार को सबसे बेहतरीन और रिकमंडेशन कार बनाते हैं, सेफ्टी के मामले में भी यह कार 500000 से कम कीमत वाली सबसे ज्यादा सेफ कार है। इस कार में ड्राइवर ऑफ पैसेंजर साइड एयरबैग, ABS, EBD जैसे फीचर्स मौजूद है, इस कार की बिल्ट क्वालिटी भी सबसे बेहतरीन है।
पेट्रोल इंजन के साथ यह कार खरीदने के लिए सबसे उपयुक्त और बेस्ट ऑप्शन है वह डीजल इंजन के साथ यह बहुत fuel efficient है, हालांकि डीजल इंजन थोड़ा सा under power होता है, जब फुल लोड के साथ आप हाईवे में किसी को ओवरटेक करने की कोशिश करते हैं। लेकिन डीजल इंजन भी अपनी कीमत को जस्टिफाई करता है।
यह कार अपने पेट्रोल इंजन के साथ सिटी में 14-16 किलोमीटर पर लीटर एवरेज देती है वहीं पर हाईवे में यह कार 19-20 किलोमीटर पर लीटर देती है।

Gaadify इस कार को भी recommend करता है।

Maruti Suzuki celerio [₹ 4.15 से ₹ 5.34 लाख रुपये]

Maruti Suzuki Celerio या भारतीय मार्केट में काफी समय से मौजूद है, अच्छी गिनती में भी बिकती है, लोगों को पसंद भी आती है। टैक्सी मार्केट में यानी कैब में इसका CNG वेरिएंट बहुत पसंद किया जाता है, यह भारत में आने वाली factory fitted CNG Kits के साथ आती है, इस कार को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले CNG कारों में से एक है, रिलाएबल CNG का होना, अच्छा ऐवरेज देना और आसानी से रिपेयर होने की वजह से यह कार ओला और उबेर जैसे टैक्सी में सक्सेसफुल है, ऑल फेमली के लिए इस कार का पेट्रोल इंजन काफी बेहतरीन है हालांकि कुछ समय पहले Maruti Suzuki ने डीजल को भी सेलेरियो में दिया था, लेकिन वह 2 सिलेंडर डीजल इंजन काफी अंडर Power था, बहुत ज्यादा शोर और मेंटेनेंस की डिमांड करता था, Maruti Suzuki को जल्द ही एहसास हो गया, कि डीजल इंजन इस कार्य के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए डीजल इंजन को हटा लिया गया है। इस समय यह कार सिर्फ पेट्रोल और सीएनजी के साथ उपलब्ध है।

Best Car under 5 lakh
इसका 1.0L K10 petrol engine 68PS की पावर देता है वहीं CNG के साथ 59PS power मिलता है।
Exterior में डबल स्टोरी ब्लैक ग्रिल, क्लियर हेड लाइट, फॉग लैंप, टर्न इंडिकेटर आउटसाइड रिअर व्यू मिरर में मौजूद है, रियर में defogger, वाइपर और मिनी spoiler मौजूद हैं. कार 13″tyre के साथ आती है।
Interior के मामले में इस कार में डुअल टोन black & beige है, यह कार बेसिक इंटरटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, एयर कंडीशनर, हीटर के साथ साथ इंटरनल एडजस्टेबल आउटसाइड रिव्यु मिरर के साथ आती है, कार की सीट reasonable कंफर्टेबल है, जो सिक्स वे एडजस्टेबल भी है, रियर seats 60:40 splits option में भी उपलब्ध है, हालांकि कार के हेड रेस्ट फ़िक्स है, यह कार फाइव स्पीड ऑटोमेटिक में भी आती है।
Safety में कार में ABS, और dual airbags मौजूद हैं, security में key less entry और immobilizer की सुविधा उपलब्ध है।
यह कार petrol से सिटी में 15-16 किलोमीटर पर लीटर और highway पर 18-20 किलोमीटर पर लीटर देती है, वहीँ अपने CNG Kits के साथ city में 24kmpkg और 30kmpkg एवरेज मिलता है।
अगर आप भी Maruti Suzuki के अलावा कोई कार नहीं खरीदना चाहते हैं तो celerio पेट्रोल और CNG में best ऑप्शन है।  Gaadify इस कार को भी recommend करते हैं।

Conclusion

आपका बजट बहुत ही टाइट है तो फिर आपको डैटसन की रेडी-गो से आप काम चला सकते हैं लेकिन अगर आप एक अच्छी एंट्री लेवल का चाहते हैं तो अल्टो K10, अच्छा ऑप्शन है वहीं अगर आप थोड़ा सा बेहतर ज्यादा फीचर्स और सेफ्टी को तरजीह देते हैं, तो फिर सेलेरियो एबीएस के साथ और टियागो एबीएस के साथ सबसे बेहतरीन ऑफर है।
इस सेगमेंट में टियागो सबसे बेस्ट कार है अपने पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ, वहीं CNG में सेलेरियो बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप ऑटोमेटिक को prefer करते हैं, तो फिर टाटा मोटर्स की Tiago AMT सबसे बेहतर कार रहेगी, लेकिन इत्तेफाक से यह कार 5 लाख रुपये से ज्यादा महंगी है।
आपको यह हमारा लेख कैसा लगा? अगर आप अपने सवालों के जवाब पा चुके हैं या कुछ शेष रह गए हैं, तो नीचे लिखना ना भूलिए, आप कुछ सुझाव देना चाहते हैं, तो भी लिखिए, हमें आपके बहुमूल्य सुझावों का इंतजार है। लाइक कीजिए शेयर कीजिए Facebook पर और पढ़ते रहिए सीखते रहिए, इसी वेबसाइट पर, धन्यवाद।

83 COMMENTS

  1. Amit ji plz reply di jiyega …
    Verna sx petrol on road price 110000 lakh
    Its gives projected head lamp
    7 inch infoitment
    16 inch alloys wheel
    Led tail light
    Etc
    Honda city v varient on road price 1248000
    There is no 16 inch alloys wheel
    No projected head lamp
    No led tail light
    There is no apple car ply and android o2 etc

    Low features compare to hyndai verna
    Pay more 148000 it is worthwhile ?

  2. Sirji, I want a 7seater petrol with less frequent maintenance. My budget is around 12 Lacs. The vehicle should also look like SUV. So I am planning to buy Honda BRV. How is it? Are there any shortcoming to this car?

  3. Sir..why the Toyoto Qwalis got discontinued…it was a successful vehicle…CID serial uses it for a decade 😜

  4. Sir I want to purchase Ignis sigma varient.
    How is this car for long term use.
    My use is very less and mostly long drives

  5. hy sir
    me used car lena cahta hu bujet 2 lk he muje honda city zx vtec mil rahi he condition achi he mera jyada running nahi he daily ka 12 km hoga lu kya?

  6. Amit ji… what will be better between Ford Aspire and Tata Nexon..?
    I can go for either one of this car. both suits my budget.
    on all measures like safety, features and value for money..?

  7. Sir, Grand i10 Sport (Petrol). Kiasi hai daily running 35 Km. hai le sakte hai ki nahi or koi dusra option batye jisme average bhi acha ho aur maintenance bhi kam ho. mera buget 7 Lkh tak hai.
    Please reply.

    • Grand i10 sport missing some very important safety equipments like ABS, EBD..
      My advice increase your budget for asta or buy ignis

  8. sir my budget is 7 to 8 lakh max.this will be my first car.Approx use will be daily office commuting(15km) and short weekend trips.I need safety and good Infotainment system in car with a good mileage. which will be best option ?kindly specify with exact car model …

  9. Hello sir, I m planning to by a car between kwid 1 litre or maruti celerio lxi o. Please suggest me what to buy and why.

  10. Plz suggest me one car between 3 choice tiago xz – celerio with abs – ignish delta…i want better mileage and reliability and space

  11. Hello Sir. Mera budget 4.80 to 5.60 lac hai. Me monthly 3000 to 3500 km car chalati hu. CNG ke sath best looking, fuel efficiency, good safety features ek damdar car .suggest me.

  12. Sar ji Tata tiago mantenes cost kitney hogi que ki my 1 car hogi or mai ni chata ki maray pasay waste ho or Sat main tiago xt hi lay pauga aap mujay batayo ki saftey or sab say important mantenes cost after gurnter kit nai hogi or repair cost kit nay hogi or mara dicegan theak hi hsi na sar ji pleas aap mujay batayo mai kam say kam is car ok 10 years apnay pass rakuga to mujay koi parayshani to no hogi my no is 9250524712 hai mujay pata hi ki aap kay pas time ni hoga coll kar nay ka fir bi aap mujay bata dana

    • Each other state government has different registration charges, different types of insurance & so on, for accurate Pricing please contact local dealer in your city. Thanks

  13. Sir, Ignis Zata MT (Petrol). Kiasi hai daily running 20 – 25 Km. hai or koi dusra option batye jisme average bhi acha ho aur maintenance bhi kam ho. Mera buget 7 Lkh tak hai.
    Please reply.

  14. Celerio x ya tata tiago kon si le 2500-3000km drive kerta hain mostly kharab road (ganv dihat) ki roads pr jatay hain
    Price major issue nhi hai
    Sir

  15. Hello Sir,
    Mujhe ek car leni hai 6 lakh tak me, kaun si car achhi rahegi, monthly running 2000 se 2500 km, highway aur city dono ke liye

  16. First of all i would say you are doing a great job. Very good detailed Review of each car.. Following ur YouTube channel for month and view almost each video…Thumbs Up…

    Sir, I want to buy my first car and looking for Tiago XZ and Grand i10 Sportz or Togor XT… I can increase my budget till Dzire LXi… Is it better for opting Dzire LXi Base model instead of Tiago XZ, i10 Sportz , Tigor XT…

    I love Dzire interior the most but finally it will be blank car without any infotainment etc

    Plz suggest for which car should i go

    My daily running will be 40 km and monthly will be not more than 1500 km

    Highway running 700 km once every quarter…

  17. सर क्या ऑटोमैटिक कारें cng में भी उपलब्ध हैं।सेलेरियो amt,वैगन आर cng और टियागो amt cng में उपलब्ध हैं।

    • Ignis having the better engine (4 Cylinder) than Tiago. but Tiago is feature rich car and having fabulous ride quality and high speed stability. if your usage inside the city is higher, so prefer IGNIS, otherwise TIAGO.

      Resale and After Sale Service factors are not included.

  18. Dear Team Gaadify,
    Thanks for such a detail information and comparison of cars in 5 lac segment.
    Please suggest me wheather to buy Petrol elite i20 era (6.15 lac) or Tiago xz petrol(5.85 lac).

    Regards,
    P Sahoo

    • In this price tigor having rich features in comparison of i20 era, but i20 looks premium than tigor, now you can decide you need value for money car or only a car.

  19. Namaste sir,
    Can I buy Chevrolet Cruze 2012 Automatic model which ran 75000 kms and well maintained for 4.5 lakh rupees.
    Please let me know sir.
    Thanks and regards.

  20. Dear Amit and Ravindra Ji,

    I have 2 cars, m 800 and Baleno old, want to replace both car simultaneously,

    initially m 800 with either IGNIS Sigma or climber amt Kwid 1 L, this would be for city and close to 250 – 300 km outside city travel would be used by both me and my wife.

    Since budget is also a constraint and choice is for better car for comfort and city drive. Please advice. Budget is 4.5 to 5 L.

    For occasional and touring purpose outside city once or twice in a year what would be a better replacement of the similar comfort and safety of old baleno and budget would be around 9-10 L in 2019 or 2020.

    • Hi Dipesh ji, kya aap ye question “Gaadify Club” me jakar pooch sakte hain kyonki mai chahta hoon ki jis kisi ki bhi iss tarah ki query ho wo iska jawaab uss jagah par dekh paaye.

      Dhanyawaad

  21. Hi sir,
    मेरा बजट 7 से 8.5 है हुंडई i10 और i20 में कौन सी बेहतर है जो पेट्रोल में अच्छा माइलेज दे और सेफ्टी फीचर भी हों. monthly running 1500KM है
    और वेरिएंट भी बताने का कष्ट करें कृपया

  22. Sir i want a car tadakti phadakti good looking feature loaded car in petrol my running is 5 km daily and my budget is 13 to 15 lakhs my son suggest hyundai verna sx o mileage does not matters it could 12 to 14 kmpl or more but not less than this and the car could be suv muv 7 seater sedan but not hatchback

  23. Amit sir, mujhe ek amt car leni hai to konsi car achhi rahegi? mera budget 5.50 lakh tak ka hai aur mujhe usme cng bhi lagvana hai. please suggest.

Leave a Reply