जल्द शुरू हो सकती है Royal Enfield Interceptor 650 व Continental GT 650 की बुकिंग

जल्द ही Royal Enfield अपनी बाइक्स Interceptor 650 व Continental GT 650 को भारत सहित अन्य देशों में लॉन्च करने जा रही है। जिसके इस अपकमिंग त्योहारों के सीजन में भारतीय बाज़ार में इसकी बुकिंग शुरू होने की पूरी संभावनाएं है।

बता दे दोनों बाइकों को सर्वप्रथम 2017 के EICMA मोटर शो इटली में शोकेस किया गया था। जिसके बाद से ही भारत में इसके लांच होने की उम्मीदे बढ़ गयी थी। ऒर ऐसा होना स्वाभाविक भी है क्यूंकि भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड अपनी एक अलग व खास पहचान लिए हुए है।

Royal Enfield Interceptor 650 & Continental GT 650

हालांकि दोनों बाइकों को इस जुलाई-अगस्त में भारत में लॉन्च होना था परन्तु अपनी लाइनअप की अन्य बाइकों की बढ़ती मांगों के चलते इनके लांच को और आगे बढ़ा दिया गया।

बता दे कंपनी सितम्बर माह में कैलिफ़ोर्निया में दोनों बाइकों का मीडिया ट्रायल करने जा रही है जिस हेतु रॉयल एनफील्ड विश्व भर के 100 पत्रकारों को समारोह में शामिल होने हेतु आमंत्रित करेगा।

Royal Enfield Continental GT 650

बात करे दोनों बाइकों कि तो इंटरसेप्टर एक क्रूज़र बाइक है वही कॉन्टिनेंटल जीटी एक कैफ़े रेसर है। रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में रॉयल एनफील्ड का खास इन बाइक्स हेतु बनाया गया नया 648 cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है। 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस दोनों बाइकों में फ्यूल इंजेक्शन व लिक्विड कुलिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अतिरिक्त इनमे स्लीपर क्लच भी दिया जाएगा।

दोनों ही बाइक में कंपनी की अन्य बाइक्स की तरह स्पोक व्हील दिए जाएंगे। साथ ही डिस्क ब्रेक और ABS को स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिया जाएगा।

Royal Enfield Interceptor 650

दोनों बाइकों कि क़ीमत के बारे में अभी साफ़ तौर पर कुछ कहना मुश्किल है परन्तु दोनों बाइक्स अपने लॉन्च के साथ देश में रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी बाइक्स होंगी। अनुमानित तौर पर इनकी क़ीमत 3 से 3.5 लाख तक होने की उम्मीद है।

Leave a Reply