Booking Start of 2018 Ciaz Facelift.

मारुती सुजुकी अपनी प्रीमियम सेडान Ciaz facelift की आधिकारिक तौर पर बुकिंग चालू करने जा रही है। मारुती सिआज़ की बुकिंग मात्र 11,000 रुपए के साथ कल दिनांक 10 अगस्त 2018 से प्रारम्भ होगी।

2018 सियाज फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में मारुती ने कई अपडेट किये हैं। साथ ही इसमें कई अतिरिक्त नए फीचर्स भी जोड़ें गए हैं।

कपंनी इसे 20 अगस्त को आधिकारिक तोर पर भारतीय बाज़ार में उतारेगी।

मारुती की इस नयी फेसलिफ्ट सिआज़ के फ्रंट को कंपनी ने रिडिजाइन किया है। इसमें LED day running lights के साथ नयी स्लिक हेडलाइट दी गयी है। इसी के साथ नयी सिआज़ में आपको नया एलाय व्हील डिज़ाइन, LED tail lamp, नया फ्रंट ग्रिल व बम्पर भी मिलेगा।

इसके अतिरिक्त सिआज़ में क्रोम डोर हैंडल, डेशबोर्ड व डोर ट्रिम्स पर wooden trims भी देखने को मिलेगी।

मारुती सुजुकी फेसलिफ्ट सिआज़ में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है वो है इसमें मिलने वाला नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन। जो कि प्रायिकता है सिआज़ की प्रतिस्पर्धा वाली कारे हौंडा सिटी, टोयोटा यारिस आदि को देखते हुए किया गया है। यह पुराने 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा।

बता दे सिआज़ का पुराना 1.4 लीटर इंजन 92PS की पावर व 130Nm टॉर्क जनरेशन की शक्ति रखता था परन्तु Facelift Ciaz का यह नया इंजन 103 bhp की पावर व 138 Nm का अधिकतम टार्क जनरेट करने में सक्षम है। पूरी सम्भावना है कि यह भी मारुती के SHVS mild hybrid technology से लेस होगा। व यह दोनों ही 5 स्पीड मैन्युअल व नए 4-स्पीड आटोमेटिक ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी।

फेसलिफ्ट ciaz के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Ciaz में 1.3 लीटर का डीजल इंजन मिलता है जो क्रमशः 90 PS की पावर व 200 Nm का टार्क जनरेट करता है।

 

2 COMMENTS

Leave a Reply