Datsun जल्द लांच करेगी अपनी SUV, अन्य कारे भी होंगी अपडेट।

जहा देश में कॉम्पैक्ट SUV व CUV सेगमेंट अपना रंग जमा रही है ऐसे में सब कम्पनिया भी इसी होड़ में अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नए व्हीकल्स की लांच में लगी हुयी है। ऐसे में Nissan Motors के अधीन आने वाली Datsun भारत में अपनी नीव को ओर मजबूत करने की दिशा में जल्द ही एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है।

बता दे डटसन की अपकमिंग C-सेगमेंट एसयूवी Nissan-Renault Alliance के तहत डेवेलप हुए CMF-A प्लेटफार्म पर डिज़ाइन की जाएगी। जो Tata Nexon के सामान CUV-स्टाइल थीम पर बेस्ड होगी।

Datsun about to launch sub-4m compact SUV

साथ ही आपको बता दे Renault भी इसी CMF-A प्लेटफार्म पर निर्मित MPV को इस साल के अंत या 2019 की शुरुआत तक लांच कर सकता है।

डटसन की इस अपकमिंग SUV में डटसन का 1 लीटर – 3 सिलिंडर turbocharged इंजन होने का अनुमान है। हलाकि इसे शुरुआत में कंपनी केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही उतारेगी। डीजल इंजन शुरुआत में देखने को ना मिले।

इसकी क़ीमत 10 लाख के भीतर होने की उम्मीद है।

निसान ने की अफ्रीका, मध्य पूर्व और भारत में विस्तार योजनाओं की घोषणा

Datsun साथ ही लॉन्च करेगा Go, GO+ व Redi Go के अपग्रेडेड वर्ज़न :-

इसी श्रंखला में डटसन इस दिवाली सीजन में अपनी “Go” लाइनअप सीरीज को रिफ्रेश करने जा रहा है। प्राप्त सूचना के मुताबिक Datsun Go व Go+ को फेसलिफ्ट करने जा रहा है। साथ ही इनमे नयी नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे जिनमे touchscreen इंफोटेनमेंट सिस्टम, dual air bags, ABS, Electronic Stability Control (ESC) व Vehicle Dynamics Control (VDC) आदि प्रमुख है।

व कंपनी की RediGo को भी एक रिफ्रेश लुक दिया जाएगा।

साथ ही पढ़े :-

जानिए सब कुछ Datsun redi-GO AMT के बारे में।

 

Leave a Reply