अगले साल लांच होगा Datsun Go का यह Special Edition

इंडोनेशिया में कल से शुरू हुए GAIKINDO INDONESIA INTERNATIONAL AUTO SHOW 2018 (GIIAS) में Nissan मोटर्स अधिकृत Datsun Motors ने अपनी हैचबैक कार Go का स्पेशल एडिशन की पेशकश की है। इसे कंपनी ने GO Live नाम दिया है।

Datsun Go Live Special Edition में स्टैण्डर्ड Go से भिन्न कई नए डिज़ाइन एलिमेंट्स व फीचर्स का समावेश है। इसका प्रोडक्शन इंडोनेशिया में ही किया जाएगा व इस साल के अंत तक इसके इंडोनेशिया में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी ने इंडोनेशिया में इसकी बुकिंग भी चालू कर दी है। कार के अगले साल या इस दिवाली सीजन में भारत में भी लांच होने की उम्मीद है।

इसकी डिज़ाइन की बात की जाये तो डटसन गो लाइव में मिलने वाले नए डिज़ाइन एलिमेंट्स इसे काफी स्पोर्टी लुक देते है। इसमें चमकीले पीले कलर के ग्राफ़िक का उपयोग किया गया है। जो दात्सुन लाइव को बेहद आकृषक बनाते है।

इसके अतिरिक्त स्पेशल एडिशन में दिए गए है ये निम्न डिज़ाइन एलिमेंट्स व फ़ीचर्स :-
  • फ्रंट स्प्लीटर
  • साइड मोल्डिंग्स
  • रियर डिफ्यूजर
  • रूफ-माउंडेट स्पॉइलर

वही कार के इंटीरियर में पीले कलर की सीट बेल्ट व स्टीचिंग सीट्स मिलती है। साथ ही कार के इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर में भी पीले कलर की बैकलाइट दी गई है। डटसन गो के इस लाइव एडिशन में पीले कलर का इस्तमाल देखते ही बनता है।
इसी के साथ कार में स्क्रीनटॉच इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए एलाय व्हील व CVT ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

Datsun Go Live Special Edition : Engine

डैटसन गो लाइव स्पेशल एडिशन को पावर करता है इसका 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन। जो 68 bhp के साथ 104 Nm का टार्क जनरेट करता है। नयी डटसन गो लाइव में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के आलावा नए CVT आटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है।

साथ ही पढ़े :-

Datsun जल्द लांच करेगी अपनी SUV, अन्य कारे भी होंगी अपडेट।

 

Leave a Reply