Ford EcoSport Changes – नये फीचर्स व नया दाम।

Ford Ikon and Classic से indian market में पहचान बनाने वाली Ford इन दिनों अपने ग्राहकों को रुझान की पूरी कोशिश में लगा हुआ है। पहले Ecosport 2017(Pre-facelift model) में भरी disscount offer के  साथ ही अपनी नयी CUV, Freestyle के साथ जल्द ही बाजार में उतरेगा। अब खबर ये भी है की ford अपनी 5 months old facelifted Ecosport में कुछ नए बदलाव ले कर आ चुका है, पर साथ ही इसकी price में भी इजाफा किया गया है। अब इसे Ford की अपने ग्राहकों को “एक अच्छी व एक बुरी खबर” कहे, ये तो Ford Lovers ही तय करेंगे, पर आइये हम देखते है क्या नया है Ecosport के इस version में।

Ford ने Ecosport के interior and safety features में कुछ बदलाव किये गए। Ecosport में 9” का touchscreen infotainment, navigation system के साथ दिया गया है। इन फीचर्स का लुफ्त आप base model(Ambience MT) को छोड़ कर अन्य सभी variants में उठा सकेंगे। इसमें आपको Ford SYNC 3.0 के साथ Apple Car Play एंड android auto support नहीं मिलेगा। Titanium+ वैरिएंट में हमे वही पहले वाले फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Ford Ecosport : 8'' Infotainment Touchscreen Display
Ford Ecosport : 8” Infotainment Touchscreen Display

Ecosport 7 colours choices एंड 6 variants – Ambience,Trend,Trend+ AMT, Titanium, Titanium+ MT/AMT में आती है।

Ford ने नयी Ecosports में अपने ग्राहकों की safety को ध्यान में रखते हुए आने सभी variants में front dual airbags, ABS and EBD, Parking sensor, Speed sensor, Seat belt reminder को standardise किया है। Titanium एंड Titanium+ model में Ford MyKey ambient lights भी मिलेगी। जो केवल पहले Titanium+ में ही दी जाती थी। Trend,Trend+ व Titanium model में reverse parking camera भी मिलेगा।

Ford Mykey

 

Ford Ecosport : 6 Safety Airbags in Titanium+
FordEcosport : Ambient Lighting

Ford ने नयी Ecosport के exterior में कोई changes नहीं किये है। पर इसकी price में 10,000 से  20,000 तक का इज़ाफ़ा किया गया है। नए Ecosport का base price 7.82 से 10.52 लाख (पेट्रोल) व डीजल का base model 8.41 से 11.05 लाख रखा गया है। 

Ford Ecosport  

इंजन की बात की जाये तो नयी Ecosport अब भी पुराने 1.5L, 3-cylinder 1497cc petrol इंजन व 1.5L 1498cc TDCI turbo charged डीजल इंजन के साथ ही आएगी जो क्रमशः 123bhp/150Nm, 17kmpl(पेट्रोल) 99bhp/205Nm, 23kmpl(diesel) का माइलेज देते है।

एक नज़र Ecosport के बाकी फीचर्स पर भी डालते है (Other features) :-

  • Bluetooth 
  • 2-USB ports (Ambience के अलावा सभी मॉडल्स में )
  • Keyless entry
  • Audio and bluetooth control on steering (Ambience के अलावा सभी मॉडल्स में )
  • Cruise Control, 6-airbags, ISOFIX, Armrest with storage, Automatic Headlamps, Rain sensing wiper(केवल Titanium+ में)     

Leave a Reply