GaadiFy Awards 2019

स्वागत है GaadiFy अवार्ड्स 2019 के इस लेख पे। GaadiFy टीम हर बार की तरह इस साल भी साल की बड़ी व बेहतरीन कार व मोटरबाइक को अवार्ड्स से नवाज़ रही है।

2018 का ये साल हालाँकि नयी गाड़ियों का साल नहीं रहा लेकिन हमे काफी सारे छोटे बड़े बदलाव हर वर्ग की गाड़ियों में देखने को मिले। इस साल GaadiFy के पाठको को, यानी आपको भी मौका मिला कार/बाइक ऑफ़ द इयर में अपना मत देने का।

आइये देखते है किसे मिला GaadiFy का कौनसा अवार्ड।

GaadiFy SUV of the Year 2019

 Land Rover Range Rover Velar: 

SUV of the year के लिए GaadiFy का अवार्ड मिलता है LR की Velar को। SUV में भी काफी गाड़िया हो गयी है। Mini SUV, Luxury SUV etc. लेकिन अवार्ड्स में इन सबको एक साथ रखा गया। महिंद्रा की Alturas G4 वो SUV थी जो अंत तक कई आंकड़ों में Velar से भिड़ती रही।

GaadiFy SUV of the Year 2019.

GaadiFy Sedan of the Year 2019

Honda Amaze:

GaadiFy अवार्ड्स का एक बड़ा अवार्ड माना जाता है सेडान ऑफ़ थे ईयर। इस साल काफी सेडान से जुड़े अपडेट देखने को मिले। हालाँकि लक्ज़री सेडान में से कोई भी ख़ास बड़ा दम नॉमिनेशन में भी नहीं दिखा पायी इसलिए सेडान में छायी रही 15 लाख से काम की कीमत वाली गाड़िया। हौंडा की नयी Amaze को ये ख़िताब मिला उसकी कई खूबियों की वजह से। इंजन व गियरबॉक्स के विकल्प, डिज़ाइन व कीमत उसके लिए बड़े महत्वपूर्ण साबित हुए।

GaadiFy Car of the Year (Viewers Choice) 2019

जैसा की आपने पढ़ा की इस बार GaadiFy ने आप सभी पाठको व दर्शको का मत भी शामिल किया तो ये अवार्ड सीधा उसी कार को जाता है जिन्हे आपने सराहा। लगभग 12 दिन तक वोट आते रहे और 13,313 वोट आप लोगो ने डाले। Ford की Freestyle एक भारी भरकम गिनती के साथ सबसे आगे निकलती गयी। 4841 मतों के साथ फ्रीस्टाइल पहले स्थान पे रही।

Vote Share in Bar Graph

GaadiFy Bike/Scooter of the Year 2019

2018 में भारत में खूब साड़ी बाइक वे स्कूटर देखने को मिले। कम्यूटर सेगमेंट से ज्यादा परफॉरमेंस सेगमेंट के विकल्प हमे मिले। बाइक व स्कूटर के अवार्ड्स में पाठको व दर्शको का बड़ा योगदान रहा। उन्ही के मतों के आधार पे Honda Activa 5G को मिला स्कूटर ऑफ़ द ईयर व Royal Enfield Interceptor 650 को मिला बाइक ऑफ़ द ईयर अवार्ड।

GaadiFy Car of the Year 2019

साल का सबसे बड़ा अवार्ड, कार ऑफ़ द ईयर। इस साल भी इस अवार्ड के हजदार काफी थे। 30 से जयादा गाड़िया इसकी दौड़ में थी। मारुती की Swift व Ertiga, महिंद्रा की Marazzo व हुंडई की Santro अंत तक बड़ी टक्कर देती रही।

अपने नए इंजन, कमाल की कीमत व बेहतरीन राइड व सेफ्टी की वजह से GaadiFy कार ऑफ़ द ईयर मिला महिंद्रा की मरैजो को।

Leave a Reply