Honda ने लांच किया Dio का Deluxe Version

Honda-two wheeler ने अपने स्कूटर डीओ (Dio) का नया premium version, Honda Dio Deluxe लांच किया है। यह Dio के स्टैण्डर्ड वैरिएंट से 3000 रुपए अधिक महंगा है। स्कूटर-सेगमेंट में Dio की सीधी स्पर्धा Yamaha Ray ZR, TVS की Wego व Hero Maestro Edge के साथ है।

अपने स्कूटर सेगमेंट में हौंडा अप्रैल-2017 की तुलना में 15% की बिक्री दर में वृद्धि के साथ 4,23,527 यूनिट्स अप्रैल-2018 में बेच चुका है व अपने ग्राहकों को रुझाने की भरपूर कोशिशों में लगा है।

दिखने में deluxe Dio, अपने स्टैण्डर्ड वर्शन के समान ही है। जहा स्टैण्डर्ड dio 4-कलर ऑप्शन में उपलब्ध है वही हौंडा ने deluxe Dio में भी 4 नयी कलर-स्कीम : Dazzle Yellow Metallic, Matte Marshal Green Metallic, Pearl Igneous Black Matte व Axis Grey Metallic दी है। साथ ही कंपनी Dazzle Yellow व Marshal Green कलर वैरिएंट्स में gold finish rim भी दे रहा है।

Dio के इस प्रीमियम वर्ज़न में हौंडा ने दिया है,

  • LED headlamp
  • डिजिटल कंसोल 
  • 4-in-one ignition key
  • mobile charger (optional)
  • tubeless tyre
  • service due indicator, जो बताएगा आपकी गाडी की सर्विस देय को।

Honda Deluxe Dio : Specificaton

डीलक्स डीओ में भी स्टैण्डर्ड डीओ की तरह HET (Honda Eco Technology) पर बेस्ड 110 cc का fan cooled, 4-स्ट्रोक SI इंजन दिया गया है। यही इंजन Activa 5G में भी आता है। जो देता है 7.8 BHP की अधिकतम पावर व 8.9 Nm का अधिकतक टार्क, व 83 KMPH की टॉप स्पीड।

Dio Deluxe में नियम के मुताबिक हौंडा ने दोनों 130 mm ड्रम-ब्रेक्स (drum brakes) के साथ CBS (Combined Braking System) दिया है।

कीमत ?

इसकी कीमत 53,292 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Leave a Reply