Maruti Suzuki Swift ने बना डाला ये रिकॉर्ड। गज़ब।

नयी 2018 स्विफ्ट ने मात्र 145 दिनों में एक लाख यूनिट की बिक्री का शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ नयी Swift भारत की सबसे तेज़ी से 1 लाख यूनिट के आंकड़े को छूने वाली पहली कार भी बन गयी है।

Maruti Suzuki Swift

स्विफ्ट के 2005 से अब तक के सफ़र में भारत ने स्विफ्ट को बेहद ही सराहा है। आपको बता दे बाज़ार में उपलब्ध स्विफ्ट, अपनी सीरीज का 3rd जनरेशन मॉडल है। जिसे मारुती ने 2018 ऑटो एक्सपो में लांच किया था।

मारुती सुजुकी अब तक भारत में 18,90,000 यूनिट्स स्विफ्ट की कुल सेल्स कर चूका है।

मारुती ने स्विफ्ट की इस कामियाबी का कारण इसके नए रोमांचक डिजाइन, पहले से बेहतर परफॉरमेंस व सुरक्षा फ़ीचर्स और अपने मजबूत ब्रांड विरासत को बताया है।

इस खास मौके पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मारुती सुजुकी के Senior Executive Director, Marketing and Sales श्री आर. एस. कलसी ने कहा की, हम यह बात आपसे साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि AllNewSwift ने केवल 145 दिनों में 1,00,000 से अधिक यूनिट्स को बेचने का एक ऐतिहासिक स्थान स्थापित करते हुए भारतीयों का दिल जीत लिया है। हम उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने इस 3rd जनरेशन को खरीदने का फैसला किया था जो की एक शानदार पावर परफॉरमेंस व उन्नत सुरक्षा प्रदान करती है। व हम उन सभी लाखो ग्राहकों के शुक्रगुज़ार है जिन्होंने swift पर हमेशा से अपना भरोसा क़ायम रखा। ग्राहकों ने जिस प्रकार नए स्विफ्ट के साथ खुद को तेज़ी से जोड़ा यह हमारे लिए बेहद ख़ुशी की बात है और हम भविष्य में बेहतर सुविधाओं के साथ गुणवत्ता वाले उत्पादों को लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

ये भी पढ़े – भारतीय मॉडल से आगे है जापान में बिकने वाली Suzuki Swift, JNCAP रेटिंग में मिले 5-स्टार

Maruti Suzuki Swift 2018 : Engine

नयी स्विफ्ट को सुजुकी के 5th जनरेशन Heartact प्लेटफार्म पर बनाया गया है जिसके power to weight ratio व अक्सेलरेशन परफॉरमेंस को पुरानी स्विफ्ट की तुलना में बेहद सुधारा गया है।

नयी स्विफ्ट में दिया गया है 1.2L का 4-सिलिंडर पेट्रोल व 1.3L का डीजल इंजन जो की क्रमशः 82bhp/113Nm व 74bhp/190Nm की पावर व टार्क जनरेट करती है।

यह दोनों ही मैन्युअल व आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

मारुती उतारेगी WagonR को अपनी पहले इलेक्ट्रिक कार के रूप में।

All New 2018 Swift : Features

नयी 2018 स्विफ्ट में मिलते है आपको ये निम्न फ़ीचर्स :-

  • ड्यूल एयर बैग्स
  • ABS & EBD
  • Brake Assist (BA)
  • Speed Sensing Door Lock
  • Keyless Central Locking
  • Headlight off and lgnition Key Off Reminder
  • One Touch Down Driver Side Power Window
  • Electrically Adjustable ORVM
  • Bluetooth
  • Steering mounted control

साथ ही पढ़े – Maruti Suzuki ने बनाया नया रिकॉर्ड, 2 करोड़ यूनिट्स उत्पादन के आंकड़े को किया पार।

Leave a Reply