Motoroyale भारत में लाएगी दुनिया की 5 बड़े Bike Brands को एक छत के नीचे

काइनेटिक ग्रुप की प्रीमियम मोटरसाइकिल डिवीजन वेंचर कंपनी Motoroyale पांच मोटरसाइकिल ब्रांड्स को एक छत के नीचे लाएगी। इनमें Hyosung, FB Mondial, SWM, Norton और MV Agusta शामिल है।

भारत के पहले मल्टीब्रांड सुपरबाइक निर्माता Motoroyale ने भारत में हाईएंड मोटरसाइकिल सेगमेंट को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतरीन रणनीति अपनाई है। कंपनी के मुताबिक देश के इस पहले मल्टीब्रांड वेंचर में 250 CC से लेकर 1000 CC तक की रेंज की बाइके ग्राहकों के डिमांड के अनुसार उपलब्ध करवाई जाएगी। जिनकी असेम्बलिंग काइनेटिक कंपनी के अहमदनगर स्थित प्लांट में की जाएगी।

कंपनी की रणनीति के अनुसार पहले फेज में देश के 6 बड़े शहरों में मोटोरॉयल के मल्टीब्रांड बाइक्स शोरूम खोले जाएँगे। इसमें मुंबई, बंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली व कोचीन शहर शामिल है। वहीं फेज-2 प्लान के तहत कंपनी अगले 12 महीनो के भीतर देश के अन्य 6 शहरों क्रमशः जयपुर, कलकत्ता, इंदौर, पुणे, चंडीगढ़, अहमदाबाद में भी डीलरशिप खोलेगी।

बता दे इसके तहत मोटोरॉयल भारत में कुल 7 सुपरबाइको की पेशकश भी कर दी है। इस बाइकों में supersports, Street Nakeds, Cruisers, Hipsters, Off Roaders व Tourers सभी प्रकार की प्रीमियम बाइके शामिल है।

 

आइये एक नज़र डाले Motoroyale द्वारा पेश की गयी सभी बाइकों की सूची पर :-

1. MV Agusta’s Brutale 800 RR

MV Agusta एक इटालियन सुपरबाइक निर्माता कंपनी है जिसके साथ मोटोरॉयल ने सबसे पहले मई 2016 में इस हेतु करार किया था। जिसके तहत कंपनी में अपनी नेकेड-स्पोर्ट बाइक Brutale 800 RR को भारत का रास्ता भी दिखाया दिया है। बाइक का power-to-weight रेश्यो कमाल का है, जिसकी सहायता से बाइक 140 BHP की अचूक पावर पैदा करने में सक्षम है।

इसकी भारत में कीमत 18.99 लाख रुपये तय की गयी है।

2. Limited Edition Norton Commando and Dominator

जानकारी के लिए बता दे Norton एक प्रीमियम ब्रिटिश बाइक ब्रांड है। जिसकी 961 cc कमांडो व डोमिनटोर, क्लासिक बाइक्स के लिमिटेड एडिशन को भारत में उतारा गया है।

इसके फ़िलहाल 37 यूनिट्स ही भारत में बेचे जाएंगे।

3. SWM SuperDual

SMW SuperDual एक इटालियन off-roading बाइक है। कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की कीमत 6.8 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। बाइक में 650cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 54PS की पावर और 53.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

4. FB Mondial HPS 300

FB Mondial HPS 300 मॉडर्न-रेट्रो शैली लिए हुए एक hipster बाइक है।

5. Hyosung : Aquila 650 and GT 250 R

Hyosung ने भारतीय बाजार में Aquila Pro 650 और GT250R से वापसी की है।

 

 

Leave a Reply