Powerful Mahindra XUV 500 Petrol in making

5
549

एक बड़ी खबर है Mahindra Motors की तरफ से Mahindra XUV 500 के लिए एक पेट्रोल इंजन पर काम कर रही है। इस समय Mahindra, Xuv 500 में 2.2L के M-hawk डीजल इंडियन के साथ आती है जो कि 140 पी एस की पावर देता है। हालांकि यह engine काफी responsive है, और जल्द ही शायद Scorpio को भी इस इंजन की सेवाएं मिल सकती हैं।

मगर असली खबर आ रही है पेट्रोल इंजन को लेकर, महेंद्रा एंड महेंद्रा 2.2 लीटर पेट्रोल इंजन को डेवलप कर रहा है जोकि 140PS कि पावर दे सकता है फिलहाल जो जानकारी मिल रही है इस naturally aspirated engine में turbo लेग जैसी समस्याएं नहीं होंगी।

Mahindra XUV 500 को भारतीय मार्केट में इस समय काफी टफ कंपटीशन का सामना करना पड़ रहा है, एक तरफ Tata Hexa अपने पावरफुल इंजन, स्पेश और बेहतरीन राइड के दम पर काफी जगह बना चुकी है, वहीं दूसरी तरफ टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा अपनी जगह छोड़ने को तैयार नहीं है, ऊपर से जीप अपनी Compass को बेहतरीन Pricing के साथ अनाउंस कर दिया है, यह पावरफुल, रिफाइंड और क्वालिटी इंटीरियर के साथ आती है। जिसकी वजह से Xuv500 को बहुत ज्यादा कंपटीशन को संभालना पड़ रहा है, पेट्रोल इंजन के आने से कंपटीशन से उसको निजात मिल सकती है यानी कि अब वह सिर्फ उसे जीप कंपास और इनोवा क्रिस्टा से ही भिड़ना पड़ेगा।
फिलहाल अभी हाल में XUV 500 में न्यू टचस्कीन डैशबोर्ड और कुछ नई टच के साथ facelifted ट्रीटमेंट दिया गया है जो कि XUV 500 को कुछ बे‍हतर बनाता है।

अब देखना होगा कि Mahindra अपनी XUV 500 को किस प्राइसिंग पर इस पेट्रोल इंजन के साथ सेल करता है, अगर यह पेट्रोल इंजन एक अच्छी Pricing के साथ आएगा तो फिर Mahindra & mahindra को अपने मार्केट को दोबारा अपने favor में करने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।
आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? लिखना ना भूलिएगा, हमें आपके बहुमूल्य विचारों का इंतजार रहता है, आज बस इतना ही, मिलते हैं अपने किसी और अगली पोस्ट पर, तब तक सीट बेल्ट पहनिये।

5 COMMENTS

  1. Very Nice Sir…I always follow your videos on Youtube. I like your way of giving advise. Direct straight forward.

Leave a Reply