Renault ने शुरू किया “राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह”

“सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा” के नारे से साथ Renault India ने SIAM-SAFE (Society of Indian Automobile Manufacturers-Society of Automotive Fitness and Environment) के साथ मिल कर शुरू किया National Road Safety Week(राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह) का आगाज़।

‘नेशनल रोड सेफ्टी वीक’ 23 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2018 तक भारत की सभी रेनॉल्ट डीलरशिप में एक सप्ताह की लंबी पहल है जो सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गयी है। इसके अंतर्गत Renault सड़क सुरक्षा नियमो की पलना व आवश्कयता पर जोर देगा। इसमें ट्रैफिक लाइट्स, स्पीड सीमा, पैदल यात्री क्रॉसिंग नियमों और कार चलाते समय सीट बेल्ट पहनने आदि बातों पर महत्व देने के साथ-साथ Renault ने कार सुरक्षा जांच कैंप (car safety checkup) भी आयोजित की है और अपने सभी ग्राहकों को safety parts, accessories और टायर पर 15% की  छूट प्रदान करेगी।

ड्राइवर्स के लिए एजुकेशन प्रोग्राम, ट्रैनिग वर्कशॉप व स्कूलों के बच्चों में सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ने जैसी गतिविधिया इस सड़क हिस्सा होगी। साथ ही इन गतिविधियों में सुरक्षा बैनर, सड़क संकेत, सड़क सुरक्षा से संबंधित पुस्तिकाओं का वितरण शामिल है। डीलरशिप अपने ग्राहक लाउंज में सड़क सुरक्षा फिल्मों को भी चलाएगा व ज्यादा से ज्यादा लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रोत्साहन के लिए जागरूकता-रैलियां भी निकलेगा। 

तो आप भी इस सड़क सुरक्षा नियमो के महत्व को समझे व इनका पालन करे।

Leave a Reply