Toyota ने भी किया कमाल, 20% की दर्ज की उछाल।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने मई 2018 की घरेलु सेल्स में 20% की बढ़ोतरी हासिल की है। टोयोटा ने मई 2018 में कुल 13,940 यूनिट्स की बिक्री की, जो की मई 2017 की तुलना में 1,601 यूनिट्स अधिक है।

टोयोटा द्वारा मई 2018 की कुल बिक्री का 94% हिस्सा (13,113 यूनिट्स) घरेलु बाजार में बेचीं गयी कारे व शेष 6% (827 यूनिट्स) etios सीरीज की निर्यात की गयी कारों का है। वही पिछले वर्ष की बात की जाये तो टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने मई 2017 में 10,914 यूनिट्स घरेलु बाज़ार व 1,425 यूनिट्स etios-सीरीज कारों का निर्यात किया था।

ये भी पढ़े – कैसी रही मारुती सुजुकी की मई 2018 में सेल्स, पढ़े संक्षिप्त में sales report.

अपनी सेल्स परफॉरमेंस के बारे में बात करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर श्री एन. राजा ने कहा की, “हम मई 2018 के महीने में घरेलू बिक्री में 20% की दोगुना अंकों की वृद्धि हासिल करने में प्रसन्न हैं। सेगमेंट के प्रमुख उत्पादों Fortuner, Innova Crysta और Yaris पिछले साल की तुलना से सकारात्मक बिक्री वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहे है। हम अपने वफादार ग्राहकों को उनके टोयोटा उत्पादों पर निरंतर समर्थन और आत्मविश्वास बनाये रखने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।”

महंगी होंगी मारुती सुजुकी की कारे। जानिए कितनी बढ़ेगी कीमते।

यारिस ने भी मचाया धमाल, अब तक हुई 4000 यूनिट्स की सेल्स। 

साथ ही आपको ये भी बता दे की टोयोटा ने गत माह मई में ही अपनी नयी सेडान कार Toyota Yaris को लांच किया है। जिसके इसके ग्राहकों ने बेहद सहारा है। टोयोटा यारीस के लॉन्च के साथ, घरेलू बिक्री के मामले में कंपनी ने एक गति प्राप्त की है। टोयोटा, यारिस की अब तक 4000 से भी अधिक सेल्स कर चूका है। व यारिस की अधिक से अधिक बिक्री की दिशा में काम कर रहा है।

साथ ही देखे – Detailed Review of Toyota Yaris

टोयोटा यारीस अपने उत्पाद लाइन-अप में Etios और Altis के मध्य की कार है। जिसका सीधा कम्पटीशन होंडा सिटी, हुंडई वेरना और मारुति सीआज़ जैसे प्रतिद्वंद्वियों से है।

मारुती सुजुकी ने छुआ 3 लाख आटोमेटिक कारों की सेल्स का आंकड़ा

Leave a Reply