Trazor के नाम से आ सकती है Kia Motors की SP Concept SUV

ऑटो एक्सपो 2018 से भारत में प्रवेश करने वाली साउथ कोरियन ऑटो कपमनय kia motors जल्द ही अपनी पहली कार SP concept का प्रोडक्शन शुरू करने की तयारी में है। जो भारतीय बाज़ारो में Trazor के नाम से जानी जा सकती है।

Kia Motors द्वारा किए गए एक ऑनलाइन पोल में उन्होंने लोगो से SP-कांसेप्ट के कुछ विकल्पित नामो में से एक चुनने को कहा, जिनमे शामिल नामो में से सबसे अधिक, लगभग 60% वोट trazor के नाम पर पड़े। Trazor के सिवा अन्य 3 नाम Tusker, SP-Z व Trailster थे।

SP कांसेप्ट के भारत में नाम हेतु किया गए ऑनलाइन poll
SP कांसेप्ट के भारत में नाम हेतु किया गए ऑनलाइन poll

kia मोटर्स ने इसी साल हुए ऑटो एक्सपो से सबसे बड़े हॉल शोकेस के साथ भारत में अपने निवेश को साफ़ जाहिर कर दिया था। किआ मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में अपने कई मॉडल्स को प्रदर्शित किया था जिनमे से SP-concept को खासा भारत के लिए बनाया गया था। SP-concept अपने सिबलिंग कंपनी हुंडई की creta के आकर की 5-सीटर SUV है।

Kia मोटर्स आंध्रप्रदेश राज्य में अपने $1.1 बिलियन का असेंबली संयंत्र स्थापित कर चूका है। किआ ने पुष्टि की है कि यह मिड-2019 तक SP-कांसेप्ट को भारत में उतार देगा। इसी के साथ Kia मोटर्स अपने grand carnival MPV व Stonic को भी उतारने की पूरी तयारी में जुटा है। हलाकि SP-कांसेप्ट या trazor का प्रोडक्शन वर्ज़न कांसेप्ट से कितना अलग होगा इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।



  

Leave a Reply