“Marazzo” के नाम से जानी जाएगी महिंद्रा की U321 MPV

आज महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी U321 के नाम से जानी जाने वाली नई MPV को आधिकारिक रूप से नाम दे दिया है। कंपनी ने इसका नाम Marazzo तय किया है।

आपको बता दे Marazzo एक स्पैनिश शब्द है जिसका अंग्रेजी भाषा में मतलब ‘शार्क’ होता है। कंपनी ने गाड़ी की डिजाइन को शार्क मछली से प्रेरित बताया है।

Mahindra Marazzo GaadiFy

महिंद्रा ने इस गाड़ी को अपने इटालियन डिज़ाइन हाउस के नाम से जाने वाले पैनिनफेरिना डिज़ाइन स्टूडियो और मुंबई स्थित महिंद्रा के डिजाइन स्टूडियो के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है।

बता दे marazzo किसी भी मौजूदा प्रॉड्क्ट को रिप्लेस नहीं करेगी। यह कंपनी की लाइनअप में एक नया प्रीमियम प्रॉडक्ट है।

Shark Inspired Mahindra Marazzo

कैसी होगी Mahindra Marazzo ?

Features

Mahindra Marazzo 7/8 सीटर MPV (Multipurpose Vehicle) है। इसमें कम्फर्ट व एंटरटेनमेंट के लिहाज़ से महिंद्रा का बिल्कुल नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कार में स्टीयरिंग पर ऑडियो कंट्रोल मौजूद है।

साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोजेक्टर हेडलैम्प, 8-स्लैट क्रोम ग्रिल, फॉग लैंप, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, एयर डैम और रियर में टेलगेट क्ल्स्टर के साथ कई अन्य फीचर्स मौजूद हैं।

महिंद्रा मराज़ो को गुणवत्ता, प्रौद्योगिकी, परीक्षण और सत्यापन मानदंडों, सुरक्षा विनियमों और उत्सर्जन के सभी वैश्विक मानकों पर खड़ी उतरती है। साथ ही महिंद्रा का कहना है कि इस पर महिंद्रा के अन्य वाहनों के अधीन सबसे कठोर परीक्षण किया गया है। 

Engine

Mahindra Marazzo में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिए जाने का अनुमान है जो 121 bhp की ताकत और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Launch & Rivals 

इसे कंपनी के महाराष्ट्र स्तिथ नासिक प्लांट में निर्मित किया जाएगा। इसके अगस्त माह के अंत या सितंबर महीने में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च होने पर Marazzo, Toyota Innova crysta और Tata Hexa जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है।

महिंद्रा मरैजो (Marazzo) की कीमत।

कीमत को लेकर अभी तक महिंद्रा ने कोई भी खुलासा नहीं किया है। GaadiFy का मानना है की मरैजो 14 से 17 लाख की पड़ेगी।

1 COMMENT

Leave a Reply