टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुयी Tata 45X, जल्द होगी लॉन्च

ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा द्वारा प्रदर्शित की गयी 45X कांसेप्ट, जल्द ही भारत में प्रीमियम हैचबैक के रूप में लॉन्च की जाएगी। इसके प्रोडक्शन वर्ज़न को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। टाटा 45x कंपनी की नयी डिज़ाइन लैंग्वेज इम्पैक्ट 2.0 पर आधारित होगी। इसकी सीढ़ी स्पर्धा प्रीमियम हैचबैक हुंडई एलीट i20, हौंडा जैज़ व मारुती-टोयोटा के संयोजन तले उतरने वाली बलेनो के साथ होने की उम्मीद है।

हाल ही में टाटा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी हरियर के पहले प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीरें साझा की थी। हरियर के प्रोडक्शन मॉडल का डिज़ाइन इसके कांसेप्ट मॉडल से बेहद मिलता है। अतः उम्मीदे है कि 45X की डिज़ाइन को भी इसके कांसेप्ट मॉडल से अधिक भिन्न नहीं रखा जाएगा।

इमेज स्त्रोत : ऑटोकार इंडिया

स्पॉट हुयी 45X की तस्वीरों के आधार पर कार के फ्रंट में लार्ज एयर डैम, स्लीक डिज़ाइन वाली हेडलैम्प्स LED DRLs के साथ मिलेगी। साथ ही कार में 4-स्पोक एलाय व्हील मिलने की भी संभावनाए है।

वही बात की जाए,कार के इंटीरियर व इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो, अब तक इससे जुडी कोई जानकारी सामने नहीं आ पायी है। चूँकि टाटा 45X को i20, बलेनो जैसी प्रीमियम हैचबैक का प्रतिद्वंद्वी आंका जा रहा है, इस लिहाज़ से कार का इंटीरियर प्रीमियम फीचर्स लिए हुए, स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ आएगा। साथ ही देश में जल्द ही लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमो को देखते हुए 45X के प्रोडक्शन वर्ज़न में ड्यूल एयर बैग, ABS, EBD के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर व स्पीड अलर्ट सिस्टम स्टैंडर्ड रूप से मिल सकते है।

कार के पॉवरट्रेन से सम्बंधित भी कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पायी है। परन्तु इसमें Nexon के 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के दिए जाने की उम्मीद है।

साथ ही पढ़े :-

Tata Harrier का उत्पादन आधिकारिक तौर पर शुरू, सामने आयी पहले प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीरें व वीडियो।

Leave a Reply