जाने मारुती कि इन पॉपुलर कारों पर कितना है वेटिंग पीरियड।

त्योहारों का सीजन अपने आगमन के चरम पर है और ऐसे में सभी कपोनियो ने अपने खास ऑफर्स व डिस्काउंट्स की घोषणाएं करना शुरू कर दिया है। ऐसे में जहां ग्राहकों में त्योहारों के इन शुभ अवसर पर नए वाहन को लेने की होड़ लगी रहती है वही वाहनों पर चल रहा वेटिंग पीरियड ऐसे में नए वाहन के आने की ख़ुशी में थोड़ी बाधा उत्पन्न कर देता है। आपकी इसी ख़ुशी में कोई बाधा उत्पन्न न हो इसलिए आज हम आपको मारुती की कारों पर चल रहे वेटिंग पीरियड के बारे में बताएंगे, ताकि आप समय रहते कर सके अपनी पसंदीदा कार बुकिंग, दिवाली सीजन शुभ मुहरत पर हो आपकी नयी कार व खुशियों का आगमन।

1.Maruti Suzuki Dzire

मारुती सुजुकु डिजायर देश में बिक्री के लिहाज़ से सबसे अधिक बिकने वाली सेडान कैटगरी की कार है। यदि आप डिज़ायर को अपने घर लाना चाहते है तो लगभग आपको 6 से 7 हफ्तों तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है।

2. Swift

वर्तमान बाजार में मौजूदा स्विफ्ट 3rd जनरेशन की स्विफ्ट है जिसे कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया था। बता दे स्विफ्ट पर भी लगभग 6 से 8 महीनों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। हलाकि यह आपके शहर पर भी निर्भर करता है।

3. Maruti Suzuki Ciaz

मारुती सुजुकी ने हाल ही में अपनी एक मात्र प्रीमियम सेडान सिआज़ को बढ़ते कम्पटीशन व घटती सेल्स के चलते अपग्रेड किया व सिआज़  फेसलिफ्ट वर्ज़न उतारा। जिसके बाद न केवल सिआज़ की बिक्री में वृद्धि हुयी बल्कि अपनी लॉन्च के पहले ही महीने में सिआज़ फेसलिफ्ट ने अपनी प्रतिस्पर्धा वाली हौंडा सिटी व हुंडई वर्ना के उस महीने की कुल सेल्स बिक्री को भी पछाड़ दिया।

बता दे वर्तमान में सिआज़ फेसलिफ्ट पर करीबन 4 से 5 हफ्तों का वेटिंग चल रही है।

4. Baleno

मारुती सुजुकी की प्रीमियम सेडान बलेनो यदि आप अपने घर लाना चाहते हो तो आपको 28 से 42 दिनों तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है। ऐसे में यदि आप भी दिवाली के शुभ अवसर पर बलेनो को अपने घर लाना चाहते है तो इस हेतु आपको अभी से इसकी बुकिंग करवानी होगी।

5. Vitara Breeza

विटारा ब्रीजा, मारुती सुजुकी की भारत में एक मात्र कॉम्पैक्ट SUV पर चल रहा वेटिंग पीरियड आपसे दांतो तले नाखून चबवा सकता है। बता दे वर्तमान में ब्रीजा पर सबसे अधिक इंतज़ार करना पढ़ सकता है। हाल में मारुती की इस कार पर 2 से 3 महीनो का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

6. S-cross

मारुती सुजुकी की एक प्रीमियम क्रॉस कार S-cross पर लगभग 15 से 30 दिनों का वेटिंग पीरियड चल रहा है। बता दे मारुती सुजुकी ने हाल ही में एस-क्रॉस को नए फीचर्स के साथ अपग्रेड किया है। जिसके बाद कार की कीमतों में भी इजाफा हुआ है।

इस न्यूज़ को संशिप्त में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे व जाने किन नए फीचर्स के साथ अपग्रेड हुयी है एस-क्रॉस

7. Maruti Suzuki Ignis

मारुती सुजुकी की tall boy ignis पर करीबन एक महीने का वेटिंग चल रहा है। बता दे वर्तमान में Ignis केवल पेट्रोल वर्ज़न में उपलब्ध है। इग्निस के डीजल वर्ज़न को कंपनी ने कम सेल्स के चलते है डिस्कन्टिन्यू कर दिया था।

5 COMMENTS

Leave a Reply