WBB व महिंद्रा एडवेंचर द्वारा ऐतिहासिक Mustang Overland Drive का समापन

महिंद्रा & महिंद्रा ने हाल ही में WBB (Women Beyond Boundaries) के साथ मिल कर ‘Mustang Overland Drive’ का आगाज किया था, जो 14 मई को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

WBB एक संस्था है जो महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए महिलाओ को एक्सट्रीम स्थलीय(overland) यात्राएं प्रधान करता है। WBB महिलाओ की गतिशीलता का प्रतीक है, व Mustang Overland Drive के साथ ये दुनिया का पहला अखिल महिला चालक दल बन गया, जो महिंद्रा एडवेंचर ब्रांड के तहत उत्तरी नेपाल के लो-मंथांग पहुचे। जिसका नेतृत्व निधि तिवारी ने अनुभवी महिंद्रा एडवेंचर के अधिकारियो के समर्थन के साथ किया।

यात्रा की शुरुवात दिल्ली से की गई थी, जिसके दिल्ली से लो-मस्टंग व पुनः दिल्ली आने था, यात्रा की कुल दूरी 2950 किमी थी, जिसे 18 महिलाओ के दल ने सात 4-व्हील ड्राइव महिंद्रा स्कार्पियो( scorpio) व एक थार(thaar) के साथ 13 दिनी में पूरा किया। काफिला दिल्ली, गोरखपुर से होते हुए हिमालयन पोखरा घाटी के चुनोतिपूर्ण पथरीले व नदियों के रास्तो को पार करती हुई मस्टंग वैली पहुची।

मस्टंग तिबत्ति पठार सीमा से घिरा है जिसकी औसत ऊंचाई 13,000 फ़ीट है। यह क्षेत्र हिमालयन घाटी के 2 सबसे अधिक ऊंचाई वाली चोटियां – धौलागिरी व अन्नपूर्णा मस्टिफ का आयोजन भी करता है जिनकी ऊंचाई 8,000मीटर है। अन्नपूर्णा शिखर चुनोटिपूर्ण खतरनाक मार्गो से घिरा था।

 

Leave a Reply